SarkariResult123.com

राष्ट्रीय चक्रवात जोखिम शमन परियोजना में परियोजना लेखाकार / प्रशासनिक अधिकारी पद के लिये भर्ती - अंतिम तिथी 21-04-2019

प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट (पीएमयू), एनसीआरएमपी, पे मैट्रिक्स (7 वीं सीपीसी के अनुसार) के स्तर 11 (रु। 67700- 208700) में परियोजना लेखाकार / प्रशासनिक अधिकारी (एक पद) (सचिव स्तर) के पद के लिए पात्र व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित करता है। पे बैंड के अनुरूप। 15600-39100 + जीपी 6600 (पूर्व संशोधित) को प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरा जाएगा। पद के लिए आवेदन परियोजना प्रबंधक, राष्ट्रीय चक्रवात जोखिम जोखिम परियोजना (NCRMP), राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA), भारत सरकार, NDMA भवन, A-1, सफदरजंग एन्क्लेव, नई दिल्ली- 110029 को 30 दिनों के भीतर संबोधित किया जा सकता है। रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से। आवेदन पत्र सहित पात्रता मानदंड, कर्तव्यों और जिम्मेदारियों से संबंधित विस्तृत नियम और शर्तें NCRMP वेबसाइट www.ncrmp.gov.in और NDMA की वेबसाइट www.ndma.gov.in पर उपलब्ध हैं।

राष्ट्रीय चक्रवात जोखिम शमन परियोजना के बारे में

भारत सरकार ने देश में चक्रवात जोखिमों को दूर करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय चक्रवात जोखिम शमन परियोजना शुरू की है। परियोजना का समग्र उद्देश्य तटीय राज्यों में चक्रवातों के प्रभाव को कम करने के लिए उपयुक्त संरचनात्मक और गैर-संरचनात्मक उपाय करना है। भारत के यू.टी.

गृह मंत्रालय (एमएचए) के तत्वावधान में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) भाग लेने वाले राज्य सरकारों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (एनआईडीएम) के समन्वय में परियोजना को लागू करेगा।

परियोजना ने 13 चक्रवात प्रवण राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों (केन्द्र शासित प्रदेशों) की पहचान की है, जिसमें भेद्यता के विभिन्न स्तर हैं। चक्रवात की घटना की आवृत्ति, जनसंख्या के आकार और आपदा प्रबंधन के लिए मौजूदा संस्थागत तंत्र के आधार पर इन राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को दो श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है।

14.1.2011 को आर्थिक मामलों के विभाग, विश्व बैंक और आंध्र प्रदेश और ओडिशा राज्य सरकारों के बीच NCRMP पर हस्ताक्षर किए गए। चरण- I की परियोजना पूर्णता तिथि 31 मार्च 2018 है। सरकार के साथ समन्वय में एनडीएमए। आंध्र प्रदेश और ओडिशा और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (NIDM) रुपये की लागत से एक केंद्र प्रायोजित योजना के रूप में। 2541.60 करोड़ रु। इस परियोजना को विश्व बैंक द्वारा एक एडाप्टेबल प्रोग्राम लोन (APL) के रूप में एक अंतर्राष्ट्रीय विकास संघ (IDA) क्रेडिट राशि के साथ वित्त पोषित किया जाएगा। 1985.68 करोड़ रु। शेष राशि रु। 555.91 करोड़ का योगदान आंध्र प्रदेश और उड़ीसा की सरकारों द्वारा किया जाएगा (केवल घटक बी के तहत)। अन्य घटकों को केंद्र सरकार द्वारा 100% वित्त पोषित किया जाएगा।

अतिरिक्त बुनियादी ढांचा बनाकर चक्रवात फीलिन के दौरान देखे गए अवसंरचनात्मक अंतराल को भरने के लिए NCRMP (अतिरिक्त वित्तपोषण) तैयार किया गया है। अतिरिक्त वित्त पोषण के तहत कुल परिव्यय 835 करोड़ रुपये है। जिसमें विश्व बैंक से 645.79 करोड़ क्रेडिट और एनसीआरएमपी पीएच- I के समान ही कंपोनेंट-बी के तहत 189.21 करोड़ रुपये का राज्य सरकारों द्वारा 25% योगदान शामिल है। भारत सरकार ने जुलाई, 2015 में AP और Odisha राज्यों के लिए अक्टूबर 2017 तक बंद करने के लिए अतिरिक्त वित्तपोषण को मंजूरी दे दी है।

How to apply ?
Check apply details at end of this page. There is apply button to apply for this job
नई सरकारी नौकरियां
We Are India's First Search Engine for Government Jobs, Sarkari Naukri, Sarkari Exams, Results, Admit Cards and Hall Tickets. 

We are reading live rss feeds from different government jobs websites. All results are best possible revelant to query. If you do not want to read your website rss feed and do not want to display your result in our search engine or want to remove any job then kindly mail us at.

Add My Website Remove My Website